पालीटेक्‍निक डिप्‍लोमा संयुक्‍त प्रवेश परीक्षा हेतु आवेदन करें - अन्‍तिम तिथि 15.05.2022

उत्‍तराखण्‍ड प्राविधिक शिक्षा परिषद रूडकी से सम्‍बद्ध प्रदेश के राजकीय/महिला/ग्रामीण/अनुदानित एवं निजी पॉलीटेक्निक संस्‍थाओं में चल रहे विभिन्‍न पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु सत्र 2022-23 के लिए डिप्‍लोमा इन इन्‍जीनियरिंग/टेक्‍नालॉजी पाठ्यक्रमों (प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु) (ग्रुप-E), एवं फार्मेसी ( ग्रुप-P) में प्रवेश हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं एवं आनलाईन व आफलाईन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15-05-2022 है.

JEEP-Joint Entrance Exam Polytechnics 2022

ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया

आनलाईन आवेदन उत्‍तराखण्‍ड प्राविधिक शिक्षा परिषद रूडकी की विभागीय वेबसाइट के माध्‍यम से किया जायेगा. पाठ्यक्रम से सम्‍बन्धित सम्‍पूर्ण विवरण विभाग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध विवरणिका में है.
उक्‍त ग्रुप (ग्रुप-E एवं ग्रुप-P) के अतिरिक्‍त डिप्‍लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम के द्वितीय वर्ष में लेटरल एन्‍ट्री (ग्रुप-A) के माध्‍यम से प्रवेश हेतु भी आवेदन निम्‍नानुसार आमंत्रित किये जाते हैं -

प्रवेश हेतु अनिवार्यता

ऐसे अभ्‍यर्थी जिन्‍होंने निर्धारित अर्हकारी परीक्षा उत्‍तराखण्‍ड में स्थित मान्‍यता प्राप्‍त शिक्षण संस्‍थाओं से उत्‍तीर्ण की हो.
अथवा
ऐसे अभ्‍यर्थी जिन्‍होंने अर्हकारी परीक्षा उत्‍तीर्ण उत्‍तराखण्‍ड के बाहर किसी अन्‍य प्रदेश से उत्‍तीर्ण की हो किन्‍तु उत्‍तराखण्‍ड के स्‍थाई निवासी हो.

आनलाईन/आफलाईन आवेदन शुल्‍क

  • अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्‍यर्थी - 500रूपये 
  • अन्‍य सभी वर्गों के लिए - 800 रूपये 

प्रवेश परीक्षा हेतु महत्‍वपूर्ण लिंक

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post